Skip to main content

VET COIN वी चैन आपको करोड़पति बना सकता है? Vet coin analysis in हिंदी|

 Introduction

दोस्तो अब हम आज की crypto currency पे आ जाते है जिसके पार्ट्स है bmw, pwc, Deloitte,Oxford,Amazon, और बहुत सारे hospitals । तो दोस्तो ये crypto currency बहुत मजबूत है इसके कई सारे पार्टनर्स है। इसके एडवाइजरी बोर्ड में deloitte और salesforce के टीम मेंबर्स है।और इसके फाउंडरस है दो उनमें से एक ceo था louis vittonka sunny loo. ये चीन मे शुरू की गए २०१६ मे इस का मार्केट गैप अभी 5 billion dollar के आस पास है। ये crypto currency बहुत मजबूत crypto currency है ये सप्लाई चेन इंडस्ट्री में काम करती है। सप्लाई चेन इंडस्ट्री में और कोई इतना बड़ा प्रोजेक्ट crypto currency मे नही है।दोस्तो आज हम इस वीडियो में एक और revolutioary cryptocurrency के बारे में बात करने जारे है जो crypto currency की रिक्वेस्ट अपने ही मुझे मेरे पुराने वीडियो में भेजी थी और अगर आप और वी कोइ टॉपिक पे चाहते है तो मुझे कॉमेंट करके अपनी रिक्वेस्ट जरूर बता दिज येगा। इस crypto currency का मार्केट गैप 2 बिलियन डॉलर का है अभी का प्राइस 1.5 रूपये है।    हाई    ने हीट किया था अप्रैल मई में लेकिन मई के बाद crypto currency मे इंडस्ट्री में क्रैश आया था तो इसके बाद इसका प्राइस 1–2 रूपये हो गया है इसकी रैंक है 22। दोस्तो जैसे मैंने आपको अपने पुरानी वीडियो में बताया था .com bubble जब 19s के टाइम पर इंटरनेट आया था तो लोगो को लगा था इंटरनेट ही फ्यूचर है जो की सच भी है पर उस टाइम लोगो के दिमाग पर ग्रेस था इंटरनेट को लेकर उन्हें लगता था जो भी कम्पनी इंटरनेट को लेकर काम करते है वो आने वाले टाइम में बहूत ज्यादा ग्रो करेंगे तो कुछ लोग बिना रिसर्च करे उन कंपनियों में इन्वेस्ट कर देती थी लेकिन एक्चुअली में वो कंपनी में ipo लेकर आती  थी उनमें कुछ काम नहीं होता था बस वो एक वेबसाइट बना कर लोगो से पैसा लेते थे ipo लेकर आती थी अपनी कांपिनो को लेस कराती थी पैसा लेकर फिर गायब हो जाती थी इसे तरह crypto currency में भी ऐसे कुछ फ्रॉड चल रहे हैं जो अपनी crypto currency लेकर आते है बट एक्चुअल में उनका बैकग्राउंड में कोई काम ni चल रहा होता कुछ प्रोजेक्ट नही हो रहा होता बस वो आपसे पैसा लेना चाहते है इसलिए पैसा लेते है और गायब हो जाते है तो आप ऐसा न करे रिसर्च करे रिसर्च कैसे करने है वो मैं आपको इस वीडियो में बता रहे हू तो आप इस वीडियो को एंड तक अच्छे से देखेगा। ये crypto currency सप्लाई चेन में ब्लॉक चेन रेवोल्यूशन लेकर आना चाहते है सप्लाई चेन में अभी जो खामियां है उनपर काम करना चाहते हैऔर ये अच्छे से काम कर रहे भी है इसके वजह से बड़े बड़े कंपनियां इनके पार्टनर शिप में आ भी चुकी है। 

Ve chain coin Hindi


What is supply chain?

अगर मान लिजिए मैने कुछ ऑर्डर किया Amazon से मान लिजिए कोई लैपटॉप तो वो कहा बना है तो उसके पार्ट्स कहा से आए है वो कहा सिंबल हुआ है amazon के मेंट्रे में है या नही कोन से एरिया में है कितने लैपटॉप है ये जो सारा कुछ एक सिस्टम में नोट किया जाता है जो ह्यूमन हम लोग ही नोट करते है amazon के एंप्लॉयज ही लेकिन अब इसमें कुछ कमियां होती है जैसे की कोई प्रोडक्ट गायब हो जाता है सप्लाई चेन से और उसको फिर ट्रैक करना बहुत मुस्किल हो जाता हैं तो सप्लाई चेन में जितनी भी प्रॉब्लम है तो अगर मैने कोई भी एक प्रोडक्ट ऑर्डर किया है तो वो प्रोडक्ट बने गा सिंबल होगा फिर amazon के पास आएगा फिर amazon से डिलीवरी वाले के पास जायेगा फिर उससे हमारे पास आएगा तो इतना सारा जो लंबा प्रोसेस है उससे सप्लाई चेन कहा जाता है कहा से बन रहा कहा से सिंबल हो रहा है कोन बेच रहा कोन खरीद रहा ये सब सप्लाई चेन में आता है कहा वो प्रोडक्ट है नही है सब सप्लाई चेन में आता है उसकी सेल्स उसकी डिटेल्स सब कुछ सप्लाई jo चेन का पार्ट है  अब ये सब नोट किया जाता है amazon के सॉफ्टवेयर में या किसी भी कम्पनी के hp के I phone के तो इनमे कुछ प्रॉब्लम होती है तो  ह्यूमन हम खुद फीड करते है तो हम उन्हे चेंज भी कर सकते है अगर ब्लॉकसीट पर मैने कुछ डाटा लिखा दिया तो वो चेंज नहीं हो सकता है इसलिए सप्लाई चेन में भी ब्लाक चेन का आना जरूरी है। तो ब्लॉक चेन क्या करता है और ब्लॉक चेन  में अगर कोई डाटा स्टोर हो गया तो वो चेंज नहीं हो सकता है यही ब्लॉक चेन है की ये ट्रांसपेरेंट होती है एफिस्यांस बदाथी है और इसके अलावा ट्रेसब्लेटी बहूत इसी हो जाते है जब ब्लॉक चेन के थ्रू सप्लाई चेन में काम होता है तो इसलिए वी चेन का प्लेटफार्म का काफी ज्यादा इस्तेमाल कर रहे है बड़े बड़े कंपनियां। और ये प्रूफ ऑफ स्टेट पे काम करती है और इनका दूसरा नेटवर्क है जो की प्रूफ ऑफ अर्थोरिटी पे काम करता है और ये crypto currency अभी 6रूपये के आस पास चल रहे है लेकिन सप्लाई चेन की इंडस्ट्री से 50 बिलियन डॉलर से भी काम की है जब की फाइनेंस की गेमिंग की या जिसपर बाकी की crypto currency का प्लेटफार्म काम कर रही है जैसे मैट्रिक उनकी जो इंडस्ट्री है वो बहुत बड़ी है लेकिन सप्लाई चेन की इतनी बड़ी नही है तो इसमें जो फास्ट रिटर्न मिलने की पॉसिब्लिटी है वो काम है लेकिन ये एक एडवांसटैग भी हो सकता है क्युकी विचेन ही सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है सप्लाई चेन मे वी चेन के दो टोकन है एक है v.e.t जो इनकी crypto currency जिसमे आप ट्रांसजेक्शन कर सकते है और दूसरी है वीथो जो की यूज होती है सिर्फ गैस फीस की पेमेंट करने के लिए । 

Vechain tokens:-

Supply chain मे एफिसेंशसी  ट्रेसब्लिटी और ट्रांसपेरेंस  बढ़ने के लिए ही ब्लॉक चेन का इस्तेमाल किया जा रहा है सप्लाई चेन के अलावा इनके और भी बड़े बड़े प्रोजेक्ट है तो उनके लिए हम इनके वेबसाइट चेक कर लेते है वी चेन पर10000  ट्रांससेक्शन पर सेकेंड हो सकता है जब की bit coin पर साथ ही होती है इसको फाइव स्टार रेटिंग मिले हुए है एलबीएम ,फोर्ड , डेल , चाइनीज ग्रांट ने भी इसके साथ पार्टनरशिप की हुए है सनी लू जो की cio the लूई विथोंन के उन्होंने ये 2015 में स्टार्ट की थी और ये सबसेडिक कंपनी के तरह स्टार्ट की थी सब्सेडिक किसके bitse की जो की चीन का सबसे बड़ा ब्लॉक चेन कंपनी है वी चेन सप्लाई चेन इंडस्ट्री में तो ऑलरेडी ब्लॉकचैन प्लेटफार्म बना चुका है अब ये initial coin offering के लिए भी प्लेटफॉर्म बना रहा है और इसके साथ साथ ईट वांट टू कंडअप ट्रांसजैक्शन बिटवीन इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स, इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स मतलब मोबाइल फोन लैपटॉप तो इनके बीच भी ट्रांस जैक्शन जिनके थ्रू हो सके अब इनके जो दो टोकन है वी चेन टोकन है और दूसरा है वी चेन थ्रोग एनर्जी व्थो जिससे हम बोलते है ।

Use cases of v chain tokens :-

जो वी चेन है वो तो बाकी crypto currency के तरह हम उसे वैल्यू लेयर और ट्रांस जैक्शन के लिए इस्तेमाल करते है और जो दूसरा है उसे स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट लेयर के लिए इस्तेमाल करते है और गैस फीस की पेमेंट मे इस्तेमाल करते है लेकिन जितना ह म पे करते है उसका 70 परसेंट ये बर्न कर देते है और बाकी फिर का 30 परसेंट ही प्रोसेस करते है जैसे इन्होने अपने वेबसाइट पे भी मेंशन किया है की इनका प्लेटफार्म इस्तेमाल करके आप अपनी कोई भी डे सेंटलीज एप्लीकेशन बना सकते हो  जैसे वाल मेंट चीन इनके प्लेटफार्म को इस्तेमाल करके फूड सेफ्टी के लिए काम करते है और dnv इनका प्लेटफार्म उसे कर रहे है  लॉजिस्टिक पर्पलेस के लिए इनके फाउंडर्स के बारे में हम ऑलरेडी बात कर चुके है एडवाइजरी बोर्ड में deliote सेल्स फोर्स के टीम मेंबर्स है। तो इनके एडवाइजरी इनके फाउंडर्स इनके प्रोजेक्ट काफी सही लग रहे है । इस प्वाइंट of टाइम पर अब हम इसका प्राइस चैट भी चेक कर लेते है।

Price chart of VET:-

तो मैं यहां इस्तेमाल कर रहे coin switch के app जो की मैं इस वीडियो के स्पाउंसर्स भी है तो हम चेक कर लेते है की इस वीडियो के थ्रू हम कैसे प्राइस चेक कर सकते है coin switch 100 percent सेफ भी है जिसका लिंक मैने डिस्क्रेप्शन में भी दे दिया है आप उसपर क्लिक करा कर अपना अकाउंट ओपन करा सकते है और ये 24 घंटे में ओपन हो जायेगा। मेरा कूपन नैन 50 इस्तेमाल करने से आपको भी 50 रूपये आपको भी मिलेंगे और मुझे भी इस crypto का सप्लाई है 86 बिलियन का और सर्कुलेशन में 64 बिलियन है अब इसका हाई जो गया था वो गया था अप्रैल में 3 मार्च को उसका प्राइस 3 रूपये था फिर 31मार्च को इसका प्राइस  6 रूपये हुआ फिर अप्रैल में 23 रूपये हुआ था फिर मई में फिर से जब crypto का ब्रेक डाउन हुआ क्रैश डाउन हुआ था तो उस टाइम पे इसका रेट फिर से नीचे चला गया था और अभी 6 रूपये के आस पास ट्रेड करा रहा है।

Vechain (VET) analysis:-

जून में ये 80 परसेंट बढ़ गया था स्टार्टिंग के कुछ दिनों में और फिर इसका प्राइस 60 परसेंट फिर से वापस चला गया और इसने फिर से 50 परसेंट रिबाउंड किया और अभी इसकी मार्केट वैल्यू आ गए है 5 बिलियन के आस पास और रैंक करा है 22 नंबर पे तो इसकी परफॉर्मेंस bit coin की तरह ही है जब bit coin डिक्लेन हुआ 30 के नीचे तो ये भी हो गया बट जब bit coin  35 पे वापस आया तो ये भी वापस अपने लेवल पे आ गया बट अभी जैसे मार्केट में न्यू चल रहे है तो क्रैश और भी हो सकता है बट फिर Us मे इंटरेस्ट रेट भी बढ़ रहे है तो हो सकता है मे भी 1 महीना में या फिर 2 3 महीने में कुछ रिटर्न हमे देखने को मिल सकते है बट yes डाउन पैक भी करेगा मे बी 30 परसेंट या 60 परसेंट लेकिन लौंग टर्म वाले crypto currency तो ये डिफेस्शनल है शॉर्ट टर्म का मै ये सुयौर नहीं हूं बट जैसे मैंने वेबसाइट चेक करे और न्यूज आर्टिकल्स पढ़े और तो आप भी खुद अपने रिसर्च करे खुद ही इन्वेस्ट कीजिएगा मेरी या किसे भी यूट्यूबर की बात सुनाएगा बट डिफेशनली चीन की बड़े बड़े कंपनी ने पर्थरशिप की है वी चेन के साथ तो बहुत तो डेफिनेटली बहुत स्ट्रांग crypto currency है जैसे चार्ट में आप चेक करोगे  तो इसमें रेसेस्टेनल लेवल बनाया हुआ था .015फिर .012  .010 एंड सपोर्ट लेवल बनाए हुए थे .07 .05 .04 पर  रिसेंटल वी चेन ने crypto farm भी लॉन्च किया है और ये इंटर प्राइस एनएफटी पे भी काम कर रहे है जिनके बारे में हम अगले वीडियो में बात करेंगे ।


इस ब्लॉग में हमने जाना वी चैन coin के बारे में की vet coin price क्या जा सकती है और इसका यूज केस क्या है |

Comments

Popular posts from this blog

Soniya Bansal Bigg boss 17 Biography, Age, Height, Weight , Family, Net Worth and bigg boss updates

Soniya Bansal Bigg boss 17 Biography, Age, Height, Weight , Family, Net Worth and bigg boss updates  Soniya Bansal age 2023 , who is Sonia Bansal, Soniya Bansal Bigg boss 17 Biography, Age, Height, Weight , Family, Net Worth and bigg boss updates Soniya Bansal is a talented Indian actress, model, and entrepreneur. She became famous for her acting in the movie "Naughty Gang" in 2019. She is also well-known for her stunning beauty. Soniya has a lot of fans on Instagram, where she shares her pictures and videos. She even got to walk the red carpet at the IIFA Awards in 2023, where she looked amazing in a dress designed by Michael Cinco. Soniya Bansal Bigg boss 17 Biography introduction  Soniya Bansal age in 2023:   Soniya was born on October 28, 1996, in Agra, India. She comes from a regular Hindu family. Her dad is Baijnath Bansal, and her mom is Santosh Bansal. She also has two younger sisters. Soniya started her acting career when she was 22 years old. She graduated from Chha

Arun Srikanth Mashettey bigg boss 17 (Youtuber)Biography, Age, husband, Height, Weight , Family, Net Worth and bigg boss updates

 Arun Srikanth Mashettey bigg boss 17 (Youtuber)Biography, Age, husband, Height, Weight , Family, Net Worth and bigg boss updates Arun Srikanth Mashettey bigg boss 17, who is Arun Srikanth Mashettey bigg boss 17,Arun Srikanth Mashettey bigg boss 17 (Youtuber)Biography, Age, husband, Height, Weight , Family, Net Worth and bigg boss updates Bigg Boss 17 Contestant : Who Is Arun Srikanth Mashettey? Arun Srikanth Mashettey, a prominent contestant on Bigg Boss 17, is making quite a stir in the reality show. Born on 23 October in Hyderabad, Arun is a notable Indian YouTuber and content creator who is best known for his YouTube channel, 'Achanak Bayanak Gaming.' Here's a closer look at this intriguing personality: Early Life and Background of Arun Srikanth Mashettey bigg boss 17 contestant  Arun hails from Hyderabad, where he attended Jain Heritage A Cambridge School for his education. He follows the Islamic faith and has a penchant for non-vegetarian food. Arun was born in Hydera

Isha Malviya Big boss 17 2023 biography: height, Weight, Age, Affairs and big boss update

 Isha Malviya Big boss 17 2023 biography: height, Weight, Age, Affairs and big boss update who is Isha Malviya , Isha Malviya age,  Isha Malviya Big boss 17 2023 biography: height, Weight, Age, Affairs  and big boss update Explore the big boss and instagram star   Isha Malviya  journey who is a talented actress, model, and social media sensation. Learn about his career, personal life, and interests in this engaging biography. Isha Malviya big boss 17 contestant biography Isha Malviya, a name making big waves in Indian shows, is not just an actress but a versatile talent known for her modeling and influencing skills. She was born on November 2, 2003, in Hoshangabad, Madhya Pradesh, India. As of 2023, she's only 20 years old, yet she's achieved significant success and has a massive following on her Instagram. Isha comes from a middle-class family in Hoshangabad, Madhya Pradesh. Her journey from a small town to fame is proof of her hard work and determination. She completed her sc